सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: सोमी अली ने खुलासा किया है कि फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर सलमान खान और ऐश्वर्या राय के बीच प्रेम कहानी शुरू हुई थी, जबकि इससे पहले वह सलमान के साथ रिलेशनशिप में थीं। सोमी ने कहा कि जब उन्हें सलमान और ऐश्वर्या के लिंकअप की खबरें मिलीं, तो उन्होंने ब्रेकअप करने का फैसला किया।

जूम टीवी को दिए एक इंटरव्यू में सोमी ने कहा, “फिल्म की शूटिंग के दौरान मैंने सलमान को फोन किया, लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। तब मैंने फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को फोन किया, जिन्होंने बताया कि सलमान एक शॉट में व्यस्त हैं। यह सुनकर मुझे बहुत अटपटा लगा।”

सोमी ने यह भी बताया कि वह सलमान के साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में रह रही थीं, जहां उनका जिम भी था। उन्होंने कहा, “जब ऐश्वर्या उनके जिम में आने लगीं, तो मुझे पता था कि उनका रिश्ता आगे बढ़ रहा है। मैंने महसूस किया कि मेरे लिए दूर जाना ही बेहतर है।”

सोमी के इस बयान से पहले भी मीडिया में यह चर्चा होती रही है कि “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर सलमान और ऐश्वर्या के बीच नजदीकियां बढ़ी थीं। इस फिल्म में उनकी ऑनस्क्रीन केमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी सराहा था, लेकिन उनका रिश्ता अधिक समय नहीं चला और 2001 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया।

सोमी के सलमान से अलग होने के बाद, ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को अभिषेक बच्चन से शादी कर ली।