सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: आईआरआईए रेजिडेंट एजुकेशन प्रोग्राम (आईआरईपी) 2024 का उद्घाटन एम्स के कार्यपालक प्रो. अजय सिंह ने किया। “रेडियोलॉजी एसेंशियल्स” थीम पर आधारित यह कार्यक्रम एम्स के रेडियोडायग्नोसिस और इमेजिंग विभाग और इंडियन रेडियोलॉजिकल एंड इमेजिंग एसोसिएशन (आईआरआईए), एमपी चैप्टर द्वारा संयुक्तॉ रूप से आयोजित किया गया।

IRIA Resident Education Program (IREP) 2024 inaugurated at AIIMS
अपने उद्घाटन भाषण में, डॉ. अजय सिंह ने आधुनिक चिकित्सा में रेडियोलॉजी की महत्वपूर्ण भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा, “रेडियोलॉजी के द्वारा सटीक निदान और प्रभावी उपचार योजना बनायी जा सकती है। जैसे-जैसे चिकित्सा प्रौद्योगिकी विकसित होती है, यह जरूरी है कि हमारे रेजिडेंट रेडियोलॉजिकल नवाचारों की पूरी क्षमता का दोहन करने के लिए नवीनतम ज्ञान और कौशल से लैस हों। आईआरईपी 2024 हमारे भावी रेडियोलॉजिस्टों को इस क्षेत्र में सीखने, बढ़ने और नेतृत्व करने के लिए एक अवसर प्रदान करता है।” प्रो. सिंह ने रेडियोलॉजी के क्षेत्र को आगे बढ़ाने में निरंतर शिक्षा और सहयोग के महत्व पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन में एम्स के रेडियोडायग्नोसिस और इमेजिंग विभाग और आईआरआईए एमपी चैप्टर के प्रयासों की सराहना की।
आईआरईपी 2024 को रेडियोलॉजी में बुनियादी बातों और उन्नति पर व्यापक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें नैदानिक सेटिंग्स में व्यावहारिक अनुप्रयोगों को शामिल किया गया है। प्रतिभागियों को उन्नत इमेजिंग तकनीकों, रेडियोलॉजिकल सुरक्षा और डायग्नोस्टिक रेडियोलॉजी में नवीनतम रुझानों जैसे प्रमुख विषयों पर चर्चा में शामिल होने का अवसर मिला।

IRIA Resident Education Program (IREP) 2024 inaugurated at AIIMS