सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच ग्रेटर नोएडा में होने वाला क्रिकेट टेस्ट मैच चौथे दिन भी शुरू नहीं हो सका। नोएडा में बारिश के कारण मैदान के कई हिस्सों पर पानी भर हुआ है। ऐसे में आयोजकों ने चौथे दिन का खेल भी रद्द करने का फैसला लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह से NCR, ग्रेटर नोएड सहित दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। बुधवार रात को भी रुक-रुककर बारिश होती रही। ग्राउंड से जुड़े सूत्र बतातें हैं कि आने वाले कुछ दिनों तक मैदान सूखना मुश्किल है। ऐसे में शुक्रवार, 13 सितंबर का भी खेल रद्द करना पड़ सकता है।

इससे पहले, 3 दिनों का खेल रद्द हो चुका है। अब तक इस एकमात्र टेस्ट का टॉस भी नहीं हो सका है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को जारी प्रेस रिलीज में कहा था- ‘लगातार हो रही बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया।’ अब तक इस एकमात्र टेस्ट मैच का टॉस भी नहीं हो सका है।

ग्रेटर नोएडा स्थिति मैदान को मंगलवार रात को कवर कर दिया गया था।

नोएड सिटी सेंटर स्थित मैदान का कुछ हिस्सा अब भी खुला हुआ है।

मैदान के कुछ हिस्सों में पानी भी जमा हो गया था, जिसे सुपर सॉकर से निकाला गया।

वॉशरूम के पानी से धोए बर्तन, पंखे से सुखाया मैदान

एक दिन पहले मंगलवार को नोएडा स्टेडियम में बदइंतजामी देखने को मिली। यहां आउटफील्ड को सुखाने के पर्याप्त इंतजाम स्टेडियम में नहीं थे। इलेक्ट्रिक पंखे से ग्राउंड को सुखाने की कोशिश की गई, जो नाकाम रही। स्टेडियम के केटरिंग स्टॉफ को वॉशरूम के पानी से बर्तन धोते देखा गया।

ऐसे में खिलाड़ियों से लेकर अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी भी परेशान नजर आए। एक अधिकारी ने कहा, यहां काफी गड़बड़ हो गई है। हम यहां वापस कभी नहीं आएंगे। हमारे खिलाड़ी भी सुविधाओं से खुश नहीं हैं।

ग्राउंड्समैन आउटफील्ड को इलेक्ट्रिक फैन से सुखाते दिखे।

स्टेडियम पर पहले लग चुका है प्रतिबंध

मार्च 2017 में यहां आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला गया था, जब अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच ODI सीरीज खेली गई थी। इसी साल के आखिर में सितंबर 2017 में कॉर्पोरेट मुकाबलों में मैच फिक्सिंग के मामले सामने आए थे, तब BCCI ने स्टेडियम को प्रतिबंधित कर दिया था। यही कारण रहा कि UP क्रिकेट एसोसिएशन ने इस वेन्यू पर ध्यान नहीं दिया। फिलहाल, यह प्रतिबंध हटा दिया गया है।

नोएडा में दो हफ्ते से लगातार बारिश

ग्रेटर नोएडा में पिछले दो हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। कल रात भी भारी बारिश हुई थी। ग्राउंड्समैन मैदान को सुपर सॉपर की मदद से ठीक करने में लगे रहे।