सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्कआईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल : मैं बीकॉम फाइनल ईयर (ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी) का छात्र हूं। अभी जाे परीक्षाएं चल रही हैं, उसमें दाे पेपर में शामिल नहीं पाऊंगा। मुझे अग्निवीर के तौर पर सेवा का अवसर मिल चुका है। गुजरात एयरफोर्स में पोस्टिंग है। इसलिए मुझे बाद में अलग से दाे परचे देने की अनुमति दी जाए। यह बात मंगलवार काे डीएवीवी की जनसुनवाई में पहुंचे बीकॉम फाइनल ईयर की प्राइवेट परीक्षा दे रहे छात्र ने कही।

उसने बताया कि जिस दाैरान दाे विषयों के परचे होना है, उस दाैरान उसे छुट्टी नहीं मिल पाएगी। इसलिए विशेष परीक्षा की अनुमति दी जाए। इस पर यूनिवर्सिटी ने कहा कि वैसे भी ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी के जितने भी छात्र हैं, उनके लिए हम अक्टूबर फर्स्ट वीक तक सप्लीमेंट्री परीक्षा करवाने जा रहे हैं। उसमें शामिल हाे सकते हैं। इस पर छात्र ने कहा कि मुझे छुट्टी के लिए पहले आवेदन करना हाेता है, इसलिए इस परीक्षा के प्रस्तावित शेड्यूल की जानकारी लिखकर दे दीजिए। परीक्षा नियंत्रक प्रो. अशेष तिवारी का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन लिखकर देगा, ताकि सप्लीमेंट्री परीक्षा के दाैरान छात्र को छुट्टी मिल सके।

अगस्त अंत में रिजल्ट : अभी ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी के छात्रों की बीकॉम फाइनल ईयर की परीक्षा चल रही है। इनमें ज्यादातर वे छात्र हैं, जिन्होंने ओल्ड एजुकेशन पॉलिसी से फर्स्ट व सेकंड ईयर व फाइनल की एग्जाम दी। लेकिन फाइनल में फेल हाे गए। इसलिए उन्हें इस साल आखिरी माैके के तौर पर प्राइवेट परीक्षा देना पड़ रही है। यह छात्र भी उसी में शामिल है।