सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: मुंबई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘लगान’ से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी सामने आई है। एक इंटरव्यू में आमिर खान ने खुलासा किया कि उन्होंने पहले इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने जब स्क्रिप्ट लेकर आमिर के पास पहुंचे, तो आमिर ने इसे लीक से हटकर बताया और कहा कि उनके पास इसे करने की हिम्मत नहीं थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें आशंका थी कि आशुतोष को इस फिल्म के लिए कोई प्रोड्यूसर नहीं मिलेगा।

आमिर ने आगे बताया कि जब आशुतोष कई प्रोड्यूसर्स के पास स्क्रिप्ट लेकर गए, तो कुछ ने फिल्म के क्लाइमैक्स में बदलाव की मांग की। एक प्रोड्यूसर ने तो यहां तक कहा कि फिल्म के अंत में क्रिकेट मैच की बजाय भुवन (आमिर का किरदार) को ब्रिटिश ऑफिसर की हत्या चाकू से करते हुए दिखाना चाहिए। हालांकि, किसी ने भी फिल्म की स्क्रिप्ट को पूरी तरह स्वीकार नहीं किया।

आखिरकार, आमिर ने खुद ही फिल्म को साइन करने का फैसला किया और इसके प्रोड्यूसर भी बने। उनके पैरेंट्स के साथ फिल्म का नैरेशन सुनते वक्त उनके माता-पिता की आंखों में आंसू आ गए थे। इस भावना