सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कल से चेन्नई में खेला जाएगा। टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत 632 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट 25 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

स्पिनर्स या पेसर्स: कौन लेगा ज्यादा जिम्मेदारी?

बड़ा सवाल यह है कि भारत 3 स्पिनर्स को मौका देगा या 3 पेसर्स को। अगर 3 स्पिनर्स खेलते हैं, तो कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

टॉप-6 बल्लेबाजों की स्थिति स्पष्ट

विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत की टेस्ट टीम में वापसी हो चुकी है। रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का खेलना लगभग तय है। हालांकि, केएल राहुल की वापसी का मतलब है कि सरफराज खान को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिल सकती।

ऑलराउंडर्स और बॉलिंग यूनिट

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे। तीसरे स्पिनर की स्थिति में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से एक को मौका मिलेगा, जिसमें कुलदीप को प्राथमिकता दी जा सकती है।

पेसर्स की भूमिका

पेस बॉलिंग में जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है, उनके साथ मोहम्मद सिराज को मौका मिलने की संभावना है। आकाश दीप और यश दयाल का मौका मिलना मुश्किल है।

बेंच पर बैठेंगे 5 खिलाड़ी

टीम इंडिया के 16 सदस्यीय स्क्वॉड में ध्रुव जुरेल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, आकाश दीप और यश दयाल को पहले टेस्ट में बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-11

बांग्लादेश की टीम में एकमात्र बदलाव शोरिफुल इस्लाम की इंजरी के कारण हुआ है। उनकी जगह जाकिर अली को स्क्वॉड में शामिल किया गया है। महमुदुल हसन जॉय, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, सैयद खालिद अहमद और जाकिर अली पहले टेस्ट में बाहर बैठ सकते हैं।