सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: बॉलीवुड में हीरोइन बनने का सपना देखने वाली सिमरन सूद की कहानी किसी क्राइम थ्रिलर फिल्म से कम नहीं है। मॉडलिंग से शुरुआत करने वाली सिमरन आज चार हत्याओं के आरोप में पिछले 12 सालों से जेल में बंद हैं। सिमरन पर आरोप है कि उन्होंने गैंगस्टर विजय पलांडे के साथ मिलकर अमीर बिजनेसमैन को हनीट्रैप में फंसाया, लूटा और उनकी हत्या कर दी।

शुरुआत: सिमरन का असली नाम सीमा सुरेन्द्रनाथ दूसांज था, लेकिन ग्लैमर की दुनिया में उन्हें सिमरन सूद के नाम से पहचाना गया। उन्होंने 1995 में घर छोड़ मुंबई में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और बॉलीवुड की पेज-3 पार्टियों में अपनी पहचान बनाई।

प्रमुख हत्याकांड: सिमरन पर रब ने बना दी जोड़ी और नो वन किल्ड जेसिका के एक्टर अनुज टिक्कू के पिता अरुण टिक्कू की हत्या का आरोप है। इसके अलावा, उन्होंने प्रोड्यूसर करण कक्कड़ और एयर इंडिया इंजीनियर अनूप दास और उनके पिता की हत्या में भी भूमिका निभाई।

गिरफ्तारी: 2012 में मुंबई पुलिस ने सिमरन और विजय पलांडे को गिरफ्तार किया। पलांडे ने इकबाल-ए-जुर्म में माना कि उन्होंने चार हत्याओं को अंजाम दिया। बिजनेसमैन करण कक्कड़ का गला काटकर हत्या कर दी गई और उनके शरीर के टुकड़े कुंभरली घाट में फेंके गए थे।

12 सालों से जेल: सिमरन सूद और विजय पलांडे पिछले 12 सालों से जेल में हैं। सिमरन ने कई बार जमानत के लिए याचिका दायर की, लेकिन उन्हें अब तक जमानत नहीं मिली है।