सीएनएन सेंट्रल न्यूज़ एंड नेटवर्क–आईटीडीसी इंडिया ईप्रेस /आईटीडीसी न्यूज़ भोपाल: केंद्रीय आयुष और स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री प्रताप राव जाधव ने सोमवार को इंदौर के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की बोन मेरो ट्रांसप्लांट यूनिट, आयुष्मान भारत योजना, आभा आईडी, नेफ्रोलॉजी यूनिट, और कैथ लैब की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों तथा उनके परिजनों से बातचीत की।

निरीक्षण के दौरान एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मंत्री जाधव के सामने 100 बेड की क्रिटिकल केयर यूनिट सहित तीन महत्वपूर्ण मांगें रखीं। डीन डॉ. संजय दीक्षित ने मंत्री को अवगत कराया कि वर्ष 2018 में उपकरण खरीदी के लिए 20 करोड़ रुपए का आवंटन हुआ था, लेकिन उस समय मशीनें नहीं खरीदी जा सकीं। इसके लिए नई अनुमति प्रदान करने का अनुरोध किया गया। इसके अलावा, एनएचएम के तहत शिशु रोग विभाग के वार्ड के लिए 5 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली थी, लेकिन अब तक यह राशि नहीं मिली। इस राशि के मिलने से बच्चों के लिए नई यूनिट शुरू की जा सकती है।

निरीक्षण के दौरान सांसद शंकर लालवानी, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित, और सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुमित शुक्ला भी मौजूद थे। मंत्री जाधव ने अस्पताल की विभिन्न सुविधाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की और समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।